logo

सीएम चंपई आज गढ़वा को देंगे 93 करोड़ की 5 योजनाओं की सौगात

champai_on_stage_21.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का आज गढ़वा दौरा है। इस दौरान सीएम जिले को 93 करोड़ की 5 महत्वपूर्ण योजनाओं की सौगात देंगे। उनमें नया समाहरणालय, बिरसा मुंडा हेलीपैड पार्क, बस स्टैंड, टाऊन हॉल और फुटबॉल स्टेडियम शामिल हैं। उक्त पांचों योजनाओं को सीएम आम लोगों को समर्पित करेंगे। उद्घाटन समारोह की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है। पूरे जिले को झालर और लाइट से दुल्हन की तरह सजा दिया है। वहीं गोविंद हाई स्कूल के मैदान से सीएम गढ़वा की जनता को संबोधित भी करेंगे।


क्या है सीएम का तय कार्यक्रम
तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन दोपहर 12.10 में कल्याणपुर में समाहरणालय भवन परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, 12.20 बजे समाहरणालय भवन का उदघाटन तथा 12.30 बजे समाहरणालय परिसर स्थित शहीद स्मारक स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद 12.40 में समाहरणालय के सामने बने बिरसा मुंडा पार्क का उदघाटन करेंगे। वहीं एक बजे अंतर्राज्यीय पालिका परिवहन पड़ाव का उदघाटन, 1.20 बजे फूटबॉल स्टेडियम का उदघाटन, 1.30 बजे बहुद्देशीय सांस्कृतिक भवन का उदघाटन तथा 1.40 बजे सांस्कृतिक भवन स्थित शहीद नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद 1.50 बजे गोविद उवि के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उद्घाटन समारोह को लेकर जिला प्रशासन और झामुमो की ओर से शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर बैनर, पोस्टर, होर्डिंग और तोरण द्वार बनाया गया है।


कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे 3 मंत्री
उद्घाटन समारोह में सीएम के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में जल संसाधन, पथ निर्माण सह भवन निर्माण विभाग के मंत्री बसंत सोरेन, पेयजल एवं स्वच्छता और मद्य निषेध विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन भी मौजूद रहेंगे। उद्घाटन समारोह को लेकर जिला प्रशासन और झामुमो की ओर से शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर बैनर, पोस्टर, होर्डिंग और तोरण द्वार बनाया गया है।